“मौलाना मसूद उस्मानी, जो भारत के खिलाफ जहर उगलते थे, उनकी पाकिस्तान में गोली मारकर हत्या”


INTRO:”सुन्नी उलेमा काउंसिल के उपाध्यक्ष मौलाना मसूद रहमान उस्मानिया की गोली मारकर हत्या: भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले मौलाना की अज्ञात हमलावरों ने किया शिकार। इसमें ईरान का ऐंगल भी सामने आ रहा है।”

“पाकिस्तान में सुन्नी उलेमा काउंसिल के नेता मौलाना मसूद उर रहमान उस्मानी की गोली मारकर हत्या: ईरान से जुड़े आंकड़े सामने आ रहे हैं”

पाकिस्तान में कई हत्याएं: सुन्नी उलेमा काउंसिल के नेता मौलाना मसूद उस्मानी की हत्या

पाकिस्तान में बीते कुछ महीने में कई कट्टरपंथियों की हत्या कर दी गई हैं। शुक्रवार को सुन्नी उलेमा काउंसिल के नेता मौलाना मसूद उर रहमान उस्मानी को दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावर मोटरसाइकल पर आए थे और उन्होंने उस्मानी की कार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। इस हमले की जिम्मेदारी अब तक अज्ञात है, लेकिन इसमें ईरान का हाथ संदेहजनक हो सकता है।

भारत के खिलाफ उस्मानी का आक्रमण

मौलाना उस्मानी भारत के खिलाफ भी आग उगलने के लिए प्रसिद्ध थे, और उनके भड़काऊ भाषणों का बाज नहीं आता था। हालांकि उनका सीधा योगदान आतंकी हमलों में कभी भी सामने नहीं आया था। हत्या के पीछे कई ऐंगल सामने आ रहे हैं, जिसमें ईरानी रूप से उस्मानी के ईरान विरोधी दृष्टिकोण को बताया जा रहा है।

ईरान से जुड़े आंकड़े

हमले में ईरान का हाथ हो सकता है, क्योंकि उस्मानी ईरान विरोधी माना जाता था और हाल ही में हुए आतंकी हमलों में सुन्नी आतंकवादी शामिल थे। इसके अलावा, ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान में भी हाल ही में एक हमला हुआ था और इसके बाद ईरान ने पाकिस्तानी संगठनों पर हमले का आरोप लगाया था। जानकारों का कहना है कि ईरान ने उस्मानी की हत्या करवाकर बदला लिया हो सकता है।

अन्य जानकारी

मौलाना उस्मानी सुन्नी संगठन सिपाह सहाबा पाकिस्तान के नेता थे और उनकी अंतिम यात्रा के दौरान ईरान विरोधी नारे लगे थे। पुलिस का कहना है कि इस मामले में अब तक हमलावरों की पहचान हो नहीं सकी है, लेकिन सीसीटीवी वीडियो की जाँच जारी है।

Leave a comment

Solverwp- WordPress Theme and Plugin