कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने ‘मुख्तार अंसारी की संगठनात्मक हत्या’ पर बड़ा आरोप लगाया


माफिया मुख्तार अंसारी की 63 वर्ष की आयु में दिल की समस्या से मौत हो गई। यूपी के सभी जिलों में पुलिस को अलर्ट जारी किया गया है।

माफिया मुख्तार अंसारी की जेल में मौत: उत्तर प्रदेश में सतर्कता में बढ़ोतरी

माफिया मुख्तार अंसारी की 63 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। उनकी बंदा जेल में तबीयत बिगड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराई गई थी। उनके निधन के बाद, यूपी के सभी जिलों में पुलिस को अलर्ट जारी किया गया है। बांदा से लेकर गाजीपुर तक विशेष सतर्कता बरती जा रही है और अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है।

मुख्तार की मौत पर सवाल: कांग्रेस नेताओं और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव जैसे नेताओं ने इस मामले में सवाल उठाए हैं, और अंसारी की मौत को ‘सांस्थानिक हत्या’ भी बताया गया है।

माफिया मुख्तार अंसारी की जेल में मौत
माफिया मुख्तार अंसारी की जेल में मौत


समाजवादी पार्टी की प्रतिक्रिया:

यूपी में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत पर समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से निम्नलिखित प्रतिक्रिया दी:

“भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। हम मुख्तार अंसारी जी के परिवार के साथ हैं और उनके निधन की दुःखद खबर को सुनकर हमें गहरा दुःख हुआ।”

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्तार अंसारी के निधन पर सवाल उठाया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, 

“यूपी से पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी के इंतकाल का दुःखद समाचार मिला. परवरदिगार से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. कुछ दिन पूर्व उन्होंने शिकायत की थी कि उन्हें जेल में जहर दिया गया है फिर भी इसे गंभीरता से नहीं लिया गया. ये न्यायसंगत और मानवीय नहीं है. संवैधानिक संस्थाओं को ऐसे विचित्र मामलों व घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लेना चाहिए.”

पप्पू यादव ने बताया सांस्थानिक हत्या

वहीं कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने सवाल उठाते हुए अपने ट्वीट में लिखा,

“पूर्व विधायक मुख़्तार अंसारी जी की सांस्थानिक हत्या.क़ानून, संविधान, नैसर्गिक न्याय को दफन कर देने जैसा है.”


सुरक्षा में बढ़ोतरी: मुख्तार अंसारी की मौत के समाचार के बाद, यूपी के कई जिलों में सुरक्षा व्यवस्था में वृद्धि की गई है। बांदा के अलावा, गाजीपुर, मऊ, और अन्य कई जिलों में अलर्ट बढ़ाने के निर्देश जारी किए गए हैं। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस फोर्स की पेट्रोलिंग बढ़ाने के भी आदेश जारी किए गए हैं। बांदा के जिलाधिकारी, एसपी, और अन्य अधिकारियों को मेडिकल कॉलेज में बुलाया गया है।


मुख्तार अंसारी की मौत: पूर्वांचल की राजनीति में लंबे समय तक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले और सैकड़ों अपराधिक मुकदमों का सामना करने वाले मुख्तार अंसारी का 63 साल की उम्र में निधन हो गया। गुरुवार शाम, उनकी बंदा जेल में अचानक तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद वे बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत बांदा मेडिकल कॉलेज में ले जाया गया, जहां 9 डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में जुटी, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

मुख्तार अंसारी के मौत की असली वजह पता चल गई: तमाम आरोपों और प्रत्यारोपों के बावजूद, अब मुख्तार अंसारी के मौत की असली वजह पता चल गई है। बांदा मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुख्तार अंसारी के पुत्र सुभानल्लाह को गुरुवार को लगभग 8:25 बजे बंदी के आकस्मिक विभाग में उल्टी की शिकायत एवं बेहोशी की हालत में लाया गया। परंतु, भरसक प्रयासों के बावजूद कार्डिएक अरेस्ट के कारण मरीज की मृत्यु हो गई।


पिछले दिनों, मुख्तार अंसारी की तबीयत एक बार फिर गड़बड़ी थी। उन्हें बांदा मेडिकल कॉलेज में इलाज के बाद फिर जेल में ले जाया गया। लेकिन इस बार तबीयत इतनी बिगड़ी कि उन्हें बचाया नहीं जा सका। मुख्तार और उनके परिजनों ने आरोप लगाया कि जेल में उन्हें मारने की साजिश रची जा रही है। इसके अलावा, उन्हें खाने में स्लो पॉइजन, यानी धीमा जहर, दिया गया था, जिसके बाद उनकी तबीयत गंभीर हो गई थी।

Leave a comment

Solverwp- WordPress Theme and Plugin