“ROHIT SHARMA ने VIRAT KOHLI को पीछे छोड़ते हुए एक बड़े कीर्तिमान का हासिल किया”


ROHIT SHARMA
ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में अपने बल्ले की माहिरी से नहीं सिर्फ ब्रिलियंट प्रदर्शन किया, बल्कि उन्होंने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के इतिहास में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने का इतिहास रचा। उनकी उदारता और बल्ले पर जादूगरी धारा ने खेल को नए उच्चाईयों तक पहुंचाया, जिससे वह टीम के कप्तान के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका में और भी मजबूती से नजर आ रहे हैं।”

ROHIT SHARMA
ROHIT SHARMA


“ROHIT SHARMA का शानदार प्रदर्शन: टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बनने का गौरव”

“ROHIT SHARMA का शानदार प्रदर्शन: दूसरे दिन के खेल के बाद उन्होंने बनाए गए 13 रनों के बावजूद एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की। सीरीज से पहले, रोहित शर्मा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर थे। विराट कोहली के पहले दो टेस्ट मैचों में शामिल नहीं होने के कारण, रोहित ने इस स्थान पर कब्जा करते हुए अपने उत्कृष्ट बैटिंग से चर्चा में रहे। अब तक, रोहित ने 29 मैचों में औसत 49.82 के साथ 2242 रन बनाए हैं, जबकि कोहली ने 36 मैचों में औसत 39.21 के साथ 2235 रन बनाए हैं।”


“ROHIT SHARMA
का यह उपलब्धि उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में 9वें स्थान पर स्थित करती है। उनका शानदार प्रदर्शन ने उन्हें भारतीय क्रिकेट के इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान पर पहुंचा दिया है। इससे स्पष्ट होता है कि रोहित ने अपनी बल्लेबाजी और स्थायिता के माध्यम से क्रिकेट के विश्व सीने में अपनी पहचान बनाई है और टेस्ट मैचों में एक अग्रणी खिलाड़ी बन गए हैं।”


“विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC): जो रूट बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी, भारतीय टीम की पहली पारी में बढ़त लेते हुए मैच समाप्त”


“विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट हैं, जिन्होंने 49 टेस्ट मैचों में 4023 रन बनाए हैं। मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ क्रमशः 3805 और 3435 रन के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। रोहित की व्यक्तिगत उपलब्धि के बावजूद, इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में पर्याप्त बढ़त बनाई है, जिससे मैच में समाप्त हो गया है।”

ROHIT SHARMA
ROHIT SHARMA

“ROHIT SHARMA: विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के इतिहास में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज”

ROHIT SHARMA ने इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर ठहरे। इसके बावजूद, विराट कोहली ने शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में नहीं खेलने के कारण रोहित शर्मा ने उन्हें पीछे छोड़ने का मौका प्राप्त किया।

विशाखापट्टनम टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल के बाद, जब रोहित ने 13 रन बनाकर वापस लौटे, तो उन्होंने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन लिए। रोहित के नाम अब 29 मैचों में 49.82 के औसत से 2242 रन हैं, जबकि कोहली ने 36 मैचों में 39.21 के औसत से 2235 रन बनाए हैं।

इस उपलब्धि के बावजूद, विराट कोहली के नहीं खेलने से भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में पर्याप्त बढ़त लेते हुए मैच को समाप्त किया। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के इतिहास में रोहित शर्मा ने अब सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 9वें स्थान पर कब्जा कर लिया है।”


विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) में भारत के टॉप तीन रन-स्कोररों की सूची:

  1. रोहित शर्मा – 2242 रन
  2. विराट कोहली – 2235 रन
  3. चेतेश्वर पुजारा – 1769 रन

इन तीनों के बल्लेबाजी ने भारत को WTC में उच्च स्थान पर रखा है और उनका योगदान टीम के लिए महत्वपूर्ण है।

Leave a comment

Solverwp- WordPress Theme and Plugin